सोशल इन्फ्लुएंसर बनने का ट्रेंड

सोशल इन्फ्लुएंसर बनने का ये ट्रेंड हमें कहां ले जा रहा है? खासकर युवाओं को टिकटॉक वीडियो प्लेटफार्म बुरी तरह से घसीट रहा है. क्या कहते हैं आप?

इस पॉडकास्ट में सुरभि बता रही हैं कि कैसे एक यूट्यूबर कैरी मिनाटी (Carry Minati) ने टिकटॉकर्स (TikTokers) पर एक वीडियो बनाया, जो काफी वायरल (Viral Video) हो गया.

सोचने की बात ये है कि कैरी मिनाटी जिनका वास्तविक नाम अजय नागर है, वह कैसे एक टैलेंटेड इंसान होने के बावजूद वायरल होने के लिए बेहद शर्मनाक भाषा का प्रयोग करते दिखे.

वैसे सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आजकल कई लोग गंदी जुबान का ही प्रयोग करते दिख रहे हैं – चाहे वे स्टैंड-अप कॉमेडियन हों या इस तरह के सोशल इन्फ्लुएंसर.

क्या आप भी ऐसी ही जुबान पसंद कर रहे हैं? क्या आप भी उनकी तरह ही ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करना चाहते हैं?  

सोशल मीडिया पर YouTube Vs TikTok वाली बहस

यूट्यूबर कैरी मिनाटी ने फेमस टिकटॉक यूजर आमिर सिद्दीकी (Amir Siddiqui) की खिचाई क्या कर दी, ट्विटर पर दोनों के फैंस के बीच जंग छिड़ गई. #skirt, #AmirSiddiqui, #carryminatiroast और #tiktokers जैसे हैशटैग ट्रेंड करने लगे.    

दोनों के बीच छिड़ी इस जंग में कई लोग कैरी मिनाटी का सपोर्ट करते दिखे तो कुछ आमिर के समर्थन में खड़े हो गए. आप किस तरफ हैं?

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर दूसरों को प्रभावित करने वाले वे लोग होते हैं, जो किसी प्लेटफॉर्म पर अपनी एक फोल्लोविंग बनाकर एक बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंच जाते हैं, और फिर उसका आर्थिक लाभ उठाना चाहते हैं, जिसके लिए वे किसी हद तक जाना चाहते हैं.  

यह पॉडकास्ट जुड़ा हुआ है सीधे तौर पर हमारे युवाओं से. सुरभि द्वारा प्रस्तुत इस पॉडकास्ट में है एक अनोखी जानकारी जिसे सुनें और सुनाएं, और अपने विचार हमें लिख भेजें mail@bharatbolega.com पर.  

भारत बोलेगा: जानकारी भी, समझदारी भी

चर्चा में