कम बैक करना टेलर स्विफ्ट से सीखें

Taylor-Swift

हाल ही में ऑस्कर विजेता जेन फोंडा ने खुद को बलात्कार का शिकार बताया. उन्होंने यह भी कहा कि वे ऐसी लड़कियों को जानती हैं जो बलात्कार का शिकार तो हुईं पर उन्हें ये पता नहीं चला कि उनके साथ बलात्कार हुआ. “वो सोचती हैं कि उनसे ही गलती हुई होगी क्योंकि शायद उन्होंने सही तरीके से ‘नो’ नहीं बोला था.” फोंडा ने कहा कि महिला आंदोलनों की सबसे बड़ी बात ये रही है कि इसने हमें इस बात का अहसास कराया है कि बलात्कार या शोषण में गलती हमारी नहीं है.

हॉलीवुड अभिनेत्री जेन फोंडा अकेली ऐसी महिला नहीं हैं जिन्होंने खुलकर इस मुद्दे को उठाया है. कई अन्य महिलाएं आज उदाहरण बनी हैं कि कैसे उन्होंने अपने जीवन में अंधेरा देखा लेकिन पलट कर कम बैक किया. अभी-अभी सिंगर टेलर स्विफ्ट ने एक कोर्ट विवाद में जीत मिलते ही अपना एक नया गाना लांच कर दिया. इस गाने से उन्होंने यू-ट्यूब के सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए. हॉलीवुड की इस मशहूर गायिका ने लुक व्हाट यू मेड में डू की रिलीज़ के साथ इंटरनेट पर जश्न का हंगामा मचा दिया. इस गाने की चर्चा चारो ओर इसलिए भी हो रही है क्योंकि इसमें वे अलग अंदाज़ में दिख रही हैं.

स्पष्ट रूप से इस गाने में टेलर स्विफ्ट के बदले हुए तेवर बहुत कुछ कहते हैं. यहां रोचक यह है कि एक तरफ जहां लोगो में इस गाने को लेकर दीवानगी छाई है, वहीं उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि हाल के दिनों में टेलर स्विफ्ट पर क्या कुछ गुजरी है. इस गाने को यू-ट्यूब पर 24 घंटे के अंदर चार करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा जिससे प्रेरित होकर उन्होंने तुरंत एक नए एल्बम रेपुटेशन की घोषणा भी कर दी, जो इसी नवंबर आएगा. इतना ही नहीं, टेलर स्विफ्ट ने तो अपने इस आगामी एल्बम रेपुटेशन के एक नए गीत रेडी फॉर इट का टीजर भी जारी कर दिया.

अभी 15 दिन भी नहीं बीते हैं जब टेलर स्विफ्ट को एक कोर्ट विवाद में जीत हासिल हुई है, जिसका असर दिख रहा है. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि इस विवाद में टेलर स्विफ्ट ने सिर्फ एक डॉलर का हर्जाना मांगा था. उन्हें सिर्फ यह साबित करना था कि वह सही हैं और वह रेडियो डीजे गलत जो उन्हें बदनाम कर रहा था. दरअसल यह मामला एक म्यूजिक डीजे के खिलाफ दायर किया गया था जिसने टेलर स्विफ्ट का यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी. टेलर स्विफ्ट का इस घटना से उबरना और तुरंत कम बैक करना बहुत प्रेरक है. बहरहाल, बॉलीवुड में कुछ अलग अंदाज़ में ही सही लेकिन कंगना रनौत मशहूर एक्टर हृतिक रौशन के खिलाफ संघर्ष कर रही हैं.

About The Author
गीतांजलि कौल Image Consultant, Brand Builder. Founder of G Caffe, Touching Lives Spreading Smiles

Related posts