सैंटा मेरा म्यूजिक सुनने अक्सर आते हैं

डीजे बरखा ने इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक में अपनी ख़ास पहचान बनाई है. यह एक सफल मॉडल भी हैं और इन्हें घूमना खूब पसंद है. अपने संगीत प्रेम को आगे बढ़ाते हुए इन्होंने जब एक प्रोफेशनल डीजे के रूप में परफॉर्म करना शुरू किया तो बॉलीवुड चार्ट और इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक से पार्टियों में रंग भरने में इनकी खासी चर्चा होने लगी. इन्हें ‘लाइव कांसर्ट अवार्ड’ के बैनर तले देश की सर्वश्रेष्ठ महिला डीजे के रूप में सम्मानित भी किया गया. वैसे, बरखा ने योग और मार्शल आर्ट्स का भी प्रशिक्षण लिया है. बरखा ‘मिस आगरा’ और मिस ‘ब्यूटीफुल स्माइल’ भी रह चुकी हैं.

जब आप म्यूजिक प्ले करती हैं तो मौज-मस्ती करने वाली भीड़ का मूड कैसा होता है?

उस दौरान सभी बड़े उत्साह में रहते हैं. अभी क्रिसमस सीजन आ गया है. नया साल आने तक लोग खूब रोमांचित रहेंगे. किसी भी पार्टी का आनंद सभी उठाना चाहते हैं, और जिन्हें पार्टी में उच्च स्तर का संगीत सुनने को मिलता है वह तो खूब थिरकते हैं. आजकल लोगों का हॉलिडे मूड देखते ही बन रहा है.

अन्य दिनों की अपेक्षा क्रिसमस पार्टियों में आपका म्यूजिक कैसे अलग होता है?

क्रिसमस पार्टी में मूड बिलकुल अलग होता है. (हंसते हुए) मेरी डीजे पार्टी तो रुकने का नाम ही नहीं लेती. 

क्रिसमस पार्टी का मूड सेट करने के लिए आप किस तरह का गाना बजाती हैं…?

संगीत की एक अलग भाषा है. और जिस डीजे की इस भाषा पर पकड़ है वह ऑडियंस को बखूबी समझता है. क्रिसमस के मौके पर लोग जब पार्टी मूड में होते हैं, उन्हें सिर्फ अच्छा संगीत चाहिए होता है. हां, अंग्रेजी गाने और बीच बीच में जिंगल बेल्स की मिक्स पार्टी में चार चांद लगा देती है. बॉलीवुड के कई ऐसे गाने हैं जो क्रिसमस पार्टियों में डिमांड में रहते हैं.

इस साल क्रिसमस आपके लिए कैसे अलग है, अगर म्यूजिक प्ले करने की बात करें तो?

इस साल मैं एक क्रिसमस पार्टी में डीजे हूँ जहां मैं ढेर सारे इंटरनेशनल चार्ट बस्टर्स बजाने वाली हूँ.

क्या सैंटा क्लॉज ने भी कभी आपकी डीजे नाईट में इंट्री मारी है?

सैंटा तो हर-हमेशा दस्तक दे देते हैं, जब कभी और जहां भी हंसते-गाते-नाचते लोग उनके स्वागत के लिए तैयार मिलते हैं. सैंटा का पार्टी में आना किसी के लिए भी सपना हो सकता है. इस क्रिसमस आप भी खूब पार्टी कीजिये और सैंटा का स्वागत कीजिए.

चर्चा में